madhyamik aur ucch madhyamik shikshak niyojan schedule

madhyamik aur ucch madhyamik shikshak niyojan schedule
madhyamik aur ucch madhyamik shikshak niyojan schedule

पटना : Bihar राज्य में madhyamik aur ucch madhyamik शिक्षकों की बहाली के लिए नियोजन इकाइया तैयार है और इसके लिए विषयवार रोस्टर पंजी भी तैयार हो गई है। यह रिक्त पदों के सापेक्ष विषयवार तैयार हुई है तकरीबन 40000 madhyamik aur ucch madhyamik शिक्षकों की बहाली नियोजन इकाइयों द्वारा की जानी है। इसके लिए 27 अगस्त से 27 सितंबर तक आवेदन लिए जायंगे। shiksha vibhag के आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि जिलों द्वारा नियोजन इकाई बार रिक्त पदों एवं आवश्यक अतिरिक्त पदों की गिनती के बाद विषयवार रोस्टर पंजी को अंतिम रूप दिया गया है। madhyamik aur ucch madhyamik शिक्षकों की बहाली के लिए संबंधित जिला स्तरीय अधिकारियों को राज्य स्तर पर ट्रेनिंग दी जा चुकी है। Bihar rajya के सभी जिलों में जिला स्तर पर भी ट्रेनिंग दे दी गई है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक अब 16 अगस्त तक क्षेत्रीय शिक्षा उप निदेशक के स्तर पर रोस्टर क्लियरेंस किए जाएंगे। 21 अगस्त तक जिलों द्वारा कोटिवार- विषयवार रिक्ति नियोजन इकाई सौंपी जायेगी। 26 अगस्त तक नियोजन इकाइयों द्वारा कोटिवार- विषयवार रिक्ति प्रकाशित की  जायेगी। 27 अगस्त से 26 सितंबर 2019 तक यदि आप इक्षुक है शिक्षक बनने के लिए तो आवेदन आप कर सकते है.
 27 सितंबर से 9 अक्टूबर तक मेघा सूची की तैयारी की जायेगी।
 मेघा सूची का प्राप्त आवेदकों का अनुमोदन नियोजन समितियों के द्वारा 14 अक्टूबर 2019 तक होगा
➽ 19 अक्टूबर तक औपबंधिक मेघा सूची जारी होगी.
➽ इस पर 21 अक्टूबर से 4 नवंबर तक आपत्ति लिए जाएंगे.
➽ 11 नवंबर को आपत्तियों का निराकरण होगा.
➽ अंतिम मेधा सूची 15 नवंबर को जारी होगा.
➽ प्राप्त मेघा सूची के अनुसार अभ्यर्थियों के मूल प्रमाण पत्रों का भी मिलान किया जायेगा और यह कार्य 18 नवंबर 2019 से 22 नवंबर 2019 तक होगा.
➽ 25 नवंबर 2019 को बिहार के सभी जिला परिषद इकाई द्वारा मेघा सूची का अनुमोदन होगा।
➽ 26 नवंबर 2019 को बिहार के सभी नियोजन इकाई के द्वारा मेघा सूची का सभी अभ्यर्थियों के लिए वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.
➽ 29 नवंबर 2019 तक बिहार राज्य के सभी जिला स्तर पर नियोजन इकाई के द्वारा काउन्शिलिंग हो जाने के उपरांत नियोजन पत्र निर्गत किए जाएंगे।

No comments:

Post a Comment