Bihar shikshak bahali तिथि बढ़ाने पर अभ्यार्थी मोर्चा ने जताई नाराजगी।

Bihar shikshak bahali तिथि बढ़ाने पर अभ्यार्थी मोर्चा ने जताई नाराजगी।
Bihar shikshak bahali तिथि बढ़ाने पर अभ्यार्थी मोर्चा ने जताई नाराजगी।


बिहार के प्रारंभिक स्कूलों में 1 लाख शिक्षकों की बहाली की प्रक्रिया करीब 1 महीने आगे बढ़ाए जाने पर bihar tet ctet उत्तीर्ण शिक्षक वाली मोर्चा ने कड़ी नाराजगी जताई है। Bihar shikshak bahali मोर्चा के प्रदेश संयोजक सोनू कुमार सोनी ने कहा कि करीब 2 महीने पूर्व बहाली की घोषणा की गई,उसके बाद रोस्टर और रिक्तियों की मांग को लेकर राज्य सरकार ने bihar के सभी जिला के अधिकारियों को पत्र भेजा। तय समय सीमा के भीतर कई जिलों से रिपोर्ट नहीं आई लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई करने के बजाय सरकार ने bahali की तिथि को 1 महीने के लिए और आगे बढ़ा दिया।

श्री सोनी कुमार सोनी ने कहा कि ऐसा लगता है कि rajya sarkar इसे अपना चुनाव का मुद्दा बनाकर अपना हित साधना चाहती है। अभ्यर्थियों ने कहा यदि 18 सितंबर से आवेदन नहीं लिया जाता तो bihar सरकार के खिलाफ आंदोलन को बाध्य होगा। Bihar shikshak bahali की तिथि बढ़ने से एक तरफ हजारों अभ्यर्थियों में खुशी का माहौल है तो दूसरी ओर नाराजगी भी है।
अभ्यर्थियों का कहना है नियोजन प्रक्रिया 26 august से शुरू होने वाली थी हम सब काफी खुश थे लेकिन विभाग ने तिथि बढ़ा दी और लाखों अभ्यर्थियों के सपनों पर पानी फेर दिया। हालांकि शिक्षा विभाग (shiksha vibhag) की माने तो बहुत सारे जिलों से रिक्त पदों की सूची नहीं जारी करने के कारण उन्हें यह फैसला लेना पड़ा। अधिकारियों ने कई जिलों के हेडमास्टर को चेतावनी भी दी है कि तय समय सीमा के भीतर रिक्त पदों की सूची तैयार करके विभाग (vibhag) को दे नहीं तो करवाई की जायेगी।

No comments:

Post a Comment